*चीनी से लदी हुई ट्राली एसएसबी के जवानों ने किया बरामद*

ठूठीबारी , महाराजगंज। ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के भारत नेपाल सीमा से यस यस बी की स्पेशल टीम ने एक नेपाली ट्रैक्टर ट्राली पर लादकर नेपाल ले जाए जा रहे 60 बोरा चीनी सहित कोरियर को रविवार के दिन गिरफ्तार कर कस्टम के हवाले कर दिया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बॉर्डर पर आश्रित पिलर नंबर 504/9 कि रास्ते पर एक नेपाली की ट्रैक्टर ट्राली लू 1 तो 5196 नंबर की गाड़ी पर लदा 60 बोरा चीनी बरामद किया है। ट्राली पर बैठा कोरियर ने अपना नाम जितेंद्र पुत्र विश्वनाथ लक्ष्मीपुर खुर्द का निवासी बताया। उसने अपने बयान में कहा है कि इससे पहले भी कई बार भारत से नेपाल चीनी के कई की पहुंचा कर भारी कमाई कर चुका है।
ज्ञात हो कि 8 माह पूर्व नेपाल सरकार द्वारा भारतीय तीन सौ सामानों की खरीदारी को डालर में ना खरीद कर नेपाली करेंसी में खरीदने की शर्त लगा देने से सीमावर्ती नाका से भारी तस्करी भारत से नेपाल हो रही है। इस तरह तस्करी के मामले में लक्ष्मीपुर खुर्द, रेंगहिया,
शीतलापुर, सुंडी, हरदी डाली, खानुआ,शेख फरेंदा सरहदी बाजार के नाम प्रकाश में आते रहते हैं। यहां से भारतीय सामान चीनी , कपड़ा ,बर्तन आदि की तस्करी भारी मात्रा में होती है।

*ठूठीबारी संवाददाता महेश रौनियार की रिपोर्ट*

Check Also

खेसराहा शीतलपुर में नहीं हुआ अभी तक कोई जांच, कमीशन का खेल

🔊 Listen to this निचलौल(महराजगंज)विकास खंड निचलौल क्षेत्र के ग्राम सभा खेसरा शीतलपुर में स्टार …