लक्ष्मीपुर पिटाई कांड में नया मोड़, एसपी ने अपर पुलिस अधीक्षक से जांच कराने के दिए निर्देश

क्षेत्राधिकारी के सामने पीड़ितो ने नहीं दर्ज कराया बयान , बोले नहीं हैं भरोसा

निचलौल(महराजगंज)क्षेत्र के ठूठीबारी थाना और लक्ष्मीपुर चौकी अपने करतूतों से सुर्खियों में बना हुआ हैं। जिसको लेकर एसपी डॉ कौस्तुभ कुमार ने एडिशनल एसपी से जांच कराने की बात कही हैं ।

विश्वस्त सूत्रों और ग्रामीणों के आरोपों के अनुसार 14 मार्च को एक किसान अपने गन्ने के खेत में डालने के लिए 2 बोरी खाद पर्ची सहित जो पवन ट्रेडर्स निचलौल खाद की दुकान से लेकर आ रहा था। अभी वह मुख्य सड़क सीने गांव लक्ष्मीपुर चौकी के समीप पहुंचा था कि लक्ष्मीपुर के विवादित चौकी इंचार्ज शैलेश कुमार अपने सहयोगियों के साथ सुबह लगभग 8:30 बजे भौरहिया नदी पर मौजूद थे .पीड़ित अनिल जायसवाल को रोके और खाद देखते ही आग बबूला हो गए। .पीड़ित से बोले की तुमको इस रास्ते लाने के लिए कौन बोला हैं। .पीड़ित लाख बोलता रहा की साहब हम पर्ची के साथ गन्ने के खेत में डालने के लिए ले जा रहा हूं ,उसकी एक ना सुनते हुए दारोगा ने इंसानियत को ताख पर रखकर गरीब को पीटते रहे .और खाद और पुराना बाइक चौकी में ले जाकर रख लिए। आखिर जब दरोगा के नजर में किसान आरोपी था तो गाड़ी और खाद सीज की कार्यवाही 14 तारीख को क्यों नही , 48 घंटे बाद क्यों.. बड़ा सवाल ?
दरोगा ने अपने पैंतरे के दम पर एक पत्रकार साथी को गुमराह करतें हुए बताया कि सांसद जी के वहा से फोन आया था जिसके वजह से कार्यवाही नही हुई। लेकिन दरोगा को पता नही सासंद जी के वहा मौजूद लोगो ने ये बात निराधार बताया. और दरोगा ने उसी समय नियमानुसार कार्यवाही न करते हुए ,कानून अपने हाथ में लेकर पीटते रहे और 48 घंटे बाद सीज की कार्यवाही हुई .आखिर दरोगा किस लोभ लाचच में जुटे थे ,या किसान से भी जबरिया लाइन लेने की अपेक्षा कर रहे थे।

क्यों इस दारोगा जी के समय में चर्चित बना लक्ष्मीपुर चौकी और कोतवाली ठूठीबारी ?

सूत्रों के मुताबिक विगत दिनों सोशल मिडिया पर भारत नेपाल सीमा की तस्करी का विडियो तेजी से वायरल हो रहा था .जिसमे गाड़ी से माल चौकी के रास्ते धड्डले से जाते देखा गया .और दरोगा ने जांच करने की जहमत तक नही उठना मुनासिब समझा ,जब की बॉर्डर के नजदीक चौकी हैं. जिसके बाद अधिकारियों ने छापेमारी की और 6 ट्रैक्टर ट्राली पर लादे गए अवैध खाद्यय सामग्री एसडीएम और सीओ निचलौल ने रात में पकड़ लिया। उस कार्यवाही के बाद दरोगा अपनी पीठ थपथपाने के लिए गरीब किसान को पकड़ कर ये साबित करना चाह रहे थे कि हम कार्यवाही कर रहे हैं। लेकिन साहब को पता नही था वो पर्ची से दो बोरी खाद ला रहा हैं . जब कि बड़ी तस्करी रात के अंधेरे में चौकी क्षेत्र से गाड़ियों से किया जा रहा है।

क्या बोले जांच में जुटे निचलौल क्षेत्राधिकारी सूर्यबली मौर्य ?

एसपी साहब के निर्देश पर जांच कर लिए हैं, रिपोर्ट पुलिस जिला मुख्यालय पर जल्द सौंप दी जाएगी…

लेकिन दूसरी तरफ साहब के सवालों से नाराज ग्रामीणों ने बिना अपना बयान दर्ज कराए सीओ आफिस से वापस चले गए..

एसपी महराजगंज ने कहा पीड़ितों के साथ होगा न्याय ? ग्रामीणों को अब एसपी से न्याय का भरोसा !

पुलिस अधीक्षक महराजगंज डॉ कौस्तुभ कुमार ने बताया कि पीड़ितों के न्याय के लिए एडिशनल एसपी से जांच कराया जायेगा. दोषियों के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित होगी।

निचलौल तहसील प्रभारी-विजय पाण्डेय की रिपोर्ट

Check Also

लड़की भगाने के आरोप में मुकदमा दर्ज

🔊 Listen to this सिंदुरिया(महराजगंज)सिंदुरिया थाना क्षेत्र के एक ग्राम सभा में निवासी माँ नें …