एक दिन की प्रधानाचार्य बनी अंकिता सिंह शिक्षा गुणवत्ता व अनुशासन पर दिया जोर

महराजगंज। विकास खंड परतावल क्षेत्र के सिसवा मुंशी रफिउल्लाह इस्लामिया इंटर कॉलेज सिसवा मुंशी में सोमवार को 9 वीं की छात्रा एक दिन के लिए प्रधानाचार्या बनी। प्रधानाचार्या बनने के बाद छात्रा ने स्कूल में बेहतर अनुशासन व शिक्षा गुणवत्ता पर विशेष जोर दिया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य श्रवण कुमार गौतम ने छात्रा अंकिता सिंह को प्रधानाचार्या की जिम्मेदारी सौंपी। अंकिता ने प्रधानाचार्या का कार्यभार ग्रहण के बाद क्लास रूम, अध्यापक व छात्रा उपस्थिति रजिस्टर का निरीक्षण किया। छात्रों की शत प्रतिशत उपस्थिति पर जोर दिया। शिक्षकों से रुचिपूर्ण गुणवत्तायुक्त शिक्षण के लिए कहा। बच्चों को पौधरोपण और साफ सफाई के लिए प्रेरित किया। छात्र/छात्राओं से कहा कि शिक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए। अंकिता सिंह ने अपने इस नए जिम्मेदारी का श्रेय अपने अध्यापकों, माता पिता एवं पनियरा विधायक के मीडिया प्रभारी कौशल श्रीवास्तव को दिया। इस मौके पर विद्यालय के अध्यापकों का सहयोग छात्रा को मिलता रहा। सभी ने एक दिन के लिए प्रिंसिपल बनी अंकिता सिंह के कार्यों की सराहना की।प्रबंधक तुफैल अहमद ने कहा कि मिशन शक्ति के तहत बेटियों को स्वावलंबन की राह दिखाई जा रही है। ऐसे में विद्यालय प्रबंधन की ओर से बेटी को एक दिन का कार्यभार दिया गया।
विधायक मीडिया प्रभारी कौशल श्रीवास्तव जो एक सहज व्यक्ति व मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं उन्होंने भी बधाई देते हुए कहा कि बच्चे सफल होते हैं या उनकी सराहना होती है तो माता पिता से अधिक खुशी गुरु को होती है, जो शब्दों में बताना मुश्किल है। इस मौके पर पूर्व उप प्रधानाचार्य श्रीमती अपूर्वा मैम् , सुनील कुमार, संजीव कुमार, मौलाना जमात अली, खालिद हसन, कमलेश कुमार, आरिफ खान, मंशा पांडे, अनीता पटेल, जाहिदा खातून, श्वेता गुप्ता, संजू पांडे आदि अध्यापक ने भी उसके कार्यों की सराहना की।

Check Also

बालू माफिया माफिया राज कर रहे सो रही निकम्मी सरकार

🔊 Listen to this निचलौल(महराजगंज)स्थानीय तहसील अन्तर्गत गोरखपुर शाखा से वसूली मेन नहर में अरदौन …