महराजगंज महोत्सव का केंद्रीय वित्त मंत्री पंकज चौधरी व गोरखपुर सांसद रवि किशन शुक्ल ने दीप प्रज्जवलित कर किया उद्घाटन

महराजगंज(ब्यूरो)जनपद महराजगंज के स्थापना दिवस(2अक्टूबर) महराजगंज महोत्सव कार्यक्रम का रंगारंग उद्घाटन विशिष्ट अतिथि गोरखपुर सांसद श्री रवि किशन शुक्ला तथा मुख्य अतिथि केंद्रीय वित्त मंत्री भारत सरकार श्री पंकज चौधरी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री सत्येन्द्र कुमार

द्वारा मुख्य अतिथियों का मोमेन्टो व शॉल भेंट कर स्वागत किया गया। जिलाधिकारी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ, अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, उपजिलाधिकारी सदर मो. जशीम सहित अन्य अधिकारियों ने भी उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर कार्यक्रम की स्मारक पुस्तिका अरुणोदय का विमोचन भी किया गया।इसके पूर्व 04 साल की परी अग्रवाल द्वारा गणेश बन्दना पर नृत्य ने सभी अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जिलाधिकारी ने महराजगंज

महोत्सव में आने के लिए सभी अतिथियों व आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह मंच स्थानीय कलाकारों के अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मौका देगा। विशिष्ट अतिथि ने कहा कि महराजगंज महोत्सव की भव्यता व सुंदरता देकर हार्दिक प्रसन्नता हो रही है और इसके लिए सभी वरिष्ठ अधिकारी व संबंधित लोग बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि महराजगंज महोत्सव मंच के माध्यम से स्कूली बच्चों तथा क्षेत्रीय कलाकारों को कला प्रर्दशन हेतु अच्छा मौका है। ऐसे मंचो पर अपनी कला दिखाने का मौका मिलता है।महोत्सव के उदघाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि मा. वित्त राज्यमंत्री ने महराजगंज के विकास कार्यो को लक्षित करते हुए प्रधानमंत्री आवास, सार्वजनिक शौचालय, व्यक्तिगत शौचालय, ओ0पी0डी0 में जनपद में किये जा रहे कार्यों का उल्लेख किया और सरकार व प्रशासन के प्रयासों की प्रशंसा की। मा. मंत्री जी ने विशुनपुर गबडुआ में अग्रेजो द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों को गोली मारकर हत्या किये जाने की चर्चा करते हुए महराजगंज के इतिहास का भी उल्लेख किया। उन्होंने लेहडा देवी, सोनाडी मन्दिर, गौतम बुद्ध के ननिहाल बनरसिया कला, रामग्राम व कन्हैया बाबा के ऐतिहसिक स्थलो का भी उल्लेख किया।गन्ना उत्पादन में पुरुषोत्तम को सम्मानित किये जाने तथा गुलाब से प्रधानमंत्री की बातचीत की चर्चा करते हुए जनपद के किसानों की उप्लब्धयों के लिए उनको बधाई दी।

महोत्सव में जनपद के विभिन्न विद्यालयों के बच्चो द्वारा रंगारंग प्रस्तुति दी गयी और स्थानीय कलाकारों द्वारा मुंशी प्रेमचंद के नाटक कफ़न का मंचन भी किया गया। इसके अलावा जनपद के इतिहास पर गोष्ठी का भी आयोजन किया गया।
इस अवसर पर प्राकलन समिति सभापति ज्ञानेन्द्र सिंह, सदर विधायक जयमगंल कन्नौजिया, नौतनवा ऋषि त्रिपाठी, फरेन्दा विरेन्द्र चौधरी तथा नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल ने भी सम्बोधन किया।
महोत्सव उदघाटन के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल, अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, डीआईओएस सहित जनपदीय अधिकारी एंव कर्मचारी उपस्थित रहे। मंच का संचालन एकता शर्मा द्वारा किया गया।

Check Also

पुलिस ने हेलमेट जागरूकता अभियान के तहत दो पहिया वाहनों को हेलमेट पहनने के लिए किया जागरूक

🔊 Listen to this पुलिस ने दो पहिया के 6 वाहनों को हेलमेट पहनाकर कराया …