एनजीओ द्वारा: प्लान इंडिया ने किया विश्व मानव दुर्व्यापार सप्ताह का शानदार समापन

गडौरा(महराजगंज)22 वाहिनी एस एस बी कैम्प ठूठीबारी मे मानव दुर्व्यापार सप्ताह के समापन कार्यक्रम के अंतर्गत प्लान इंडिया एसएसबी ए एच टी यू एवं प्लान इंडिया से जुड़ी आदर्श बाल विद्या मंदिर की बालिकाएं ने रैली निकालकर आज विश्व मानव दूर व्यापार सप्ताह का शानदार समापन किया ।
प्लान इंडिया के जिला समन्वयक रामायण जी मिश्रा ने कहा कि यह जागरूकता कार्यक्रम समय-समय पर लगातार लोगों के बीच में चलता रहेगा और लोगों को जागरूकता के माध्यम से मानव तस्करी एवं बाल तस्करी जैसे अपराधों बचने के लिए समाज को जागरूक करते रहेंगे । गौरतलब है कि,प्लान इंडिया द्वारा 25 जुलाई से 30 जुलाई के बीच विश्व मानव दुर्व्यापार निषेध सप्ताह मनाया जा रहा है, और जनपद के नौतनवा और निचलौल के
ब्लाको में बहुत से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी जागरूकता सप्ताह का आज समापन हुआ है। इस अवसर पर ए एच टी यू के उप निरीक्षक श्री मनीराम मौर्या जी ने कहा कि पूरे सप्ताह में प्लान इंडिया ने अनेक कार्यक्रम के माध्यम से ग्राम पंचायतो के बहुत से लोगों को जागरूक करने का नेक कार्य किया है इससे निश्चित तौर पर है मानव तस्करी के प्रति लोगों में जागरूकता आएगी । इस अवसर पर एस एस बी के इंस्पेक्टर उमीद सिंह और अन्य जवान के साथ आदर्श बाल विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य श्री जितेंद्र पांडे जी, और प्लान इंडिया से अशोक राव व विशाल वर्नवाल अजय आदि लोग उपस्थित थे।

गडौरा संवददाता अब्बास अली की रिपोर्ट

Check Also

बालू माफिया माफिया राज कर रहे सो रही निकम्मी सरकार

🔊 Listen to this निचलौल(महराजगंज)स्थानीय तहसील अन्तर्गत गोरखपुर शाखा से वसूली मेन नहर में अरदौन …