मीटर चला कम,बिला निकला ज्यादा,कैसे हो रही गड़बड़ी-कौन है जिम्मेदार

महराजगंज(ब्यूरो)सदर और मिठौरा विकास खंड क्षेत्र के दर्जनों ग्राम सभाओं में नए मीटर रीडरो द्वारा बिजली उपभोक्ताओं के मीटर रीड करने में बिजली विभाग के मीटर रीडरो द्वारा मानने तरीके से रीडिंग किया जा रहा है । बिजली का मीटर कम चला है लेकिन बिल निकालते वक्त काफी अधिक निकाला जा रहा है। जिससे बिजली उपभोक्ता काफी परेशान हैं बिजली उपभोक्ताओं का कहना है कि नए मीटर रीडरो के आने से उपभोक्ताओ को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसे लेकर बिजली उपभोक्ताओं में रोष व्याप्त हैं।
मिली जानकारी के अनुसार सदर व मिठौरा क्षेत्र के दर्जन भर ग्राम सभाओं  बागापार, बरवाराजा,बेलवा काजी ,बिजयपुर , परास खाड़,झूंगवा , नाथनगर, बरई पट्टी, कम्हारिय  ,  जगपुर उर्फ सलामतगढ़,, सहित दर्जन भर ग्राम सभाओं के उपभोक्ताओं को इस विकराल समस्याओ से जूझना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि जब से सुपरवाइजर पुराने मीटर रीडरो  को निकाल कर  पैसे लेकर नए नए मीटर रीडरों का गांव में तैनाती किया है तब से उपभोक्ताओं को इसका दंश झेलना पड़ रहा है मीटर कम चला है लेकिन मीटर रीडरो द्वारा मनमानी तरीके से मीटर का रीड करके अधिक विल निकाला जा रहा है जिससे उपभोक्ता काफी हैरान व परेशान  है इस समस्या को  कई बार उपभोक्ता द्वारा विजली विभाग के उवच्चाधिकारीओ से  शिकायत कर चुके है। लेकीन इसकी सुधि लेने वाला कोई नहीं है।

*एक्सियन और एसडीओ की मिली भगत से सुपरवाइजर नियुक्त*

विशेष सूत्रों से पता चला कि एक्सीयन  व सदर एसडीओ के मिली भगत से सुपरवाइजर की नियुक्त हुई है। सुपरवाइजर के द्वारा पुराने मीटर रीडरो को जबरन हटाकर नए मीटर रीडरो को क्षेत्र में रखा गया है। जिससे ये मीटर रीडर  आवश्यकता से अधिक बिजली का बिल निकाल दे रहे हैं जिससे उपभोक्ता काफी हैरान है बिजली उपभोक्ता केश्वर चौधरी, चंडी विश्वकर्मा सीताराम यादव रमेश शर्मा, दीपक जायसवाल , राजकुमार, सहित दर्जनों उपभोक्ताओं ने इस अहम समस्या की ओर विभागीय उच्चाधिकारियों सहित जिला अधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए अतिशीघ्र ट्रेनर मीटर रीडरो  व सुपरवाइजर को रखने की मांग की है।

Check Also

मनबढ़ों ने दुकानदार पर हमला बोल किया मारपीट

🔊 Listen to this मुकदमा दर्ज करने से कतरा रही पुलिस पीड़ित न कप्तान से …