मनरेगा में लाखों रुपये गमन का आरोप,जांच की मांग

एक वर्ष पूर्व ही हुआ था मिट्टी का कार्य फिर उसी चक बंद पर ग्राम प्रधान रोजगार सेवक ग्राम विकास अधिकारी की मिलीभगत से करा दिया गया कार्य

ठूठीबारी(महराजगंज) निचलौल विकासखण्ड क्षेत्र के निपनियां गांव में जिम्मेदारों द्वारा मनरेगा योजना के तहत लाखों रुपये फर्जी तरीके से भुगतान कराकर गमन कर लिया गया है। जिस मामलें में दर्जनों ग्रामीण शनिवार को तहसील पहुँच एसडीएम सत्यप्रकाश मिश्रा को शिकायती पत्र सौंपा। इन लोगों ने मामलें की जांच कर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
एसडीएम को सौंपे गए शिकायती पत्र में निपनियां के ग्रामीण बाबूलाल,बीरू प्रसाद,
दिलीप,नारद,जितेंद्र, रमेश,बीरेंद्र,कल्लू,सोनू लालू आदि ने कहा है कि गांव में एक वर्ष पूर्व में कराये गये विकास कार्यो को दिखाकर ग्राम प्रधान,रोजगार सेवक ब्लॉक के जिम्मेदारों से मिलीभगत कर मनरेगा योजना के तहत फर्जी तरीके से लाखों रुपये का भुगतान करा लिया है। इन लोगों का आरोप है कि जिम्मेदारो द्वारा सरकारी धन का आपस में बंदरबांट कर दुरप्रयोग किया गया है। टीम गठित कर इसका स्थलीय जांच करने के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाए। जबकि वही ग्राम प्रधान संभा देवी के पति गोपाल का कहना है कि यह मामलें की जानकारी नही है। ग्रामीणों द्वारा लगाया जा रहा आरोप बेबुनियाद है।इस संबंध में एसडीएम सत्यप्रकाश मिश्रा ने कहा कि ग्रामीणों से मामलें की शिकायत मिली है। मामलें की जांच करने के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया है।

ठूठीबारी सवांददाता-महेश रौनियार की रिपोर्ट

Check Also

गुडवत्ता विहीन सामग्री से हो रही है इंटरलॉकिंग,जेई व सचिव बने मुखदर्शक

🔊 Listen to this निचलौल(महराजगंज)इंटरलॉकिंग कार्य के गुणवत्ता को ताख पर रखे जेई व सचिव …